आईपीएल : पंजाब ने हिमाचल के खिलाड़ियों की लगाई बोली

आईपीएल : पंजाब ने हिमाचल के खिलाड़ियों की लगाई बोली

शिमला
ऋषि धवन की छह साल बाद आईपीएल में वापसी हुई है। ऋषि धवन का बेस प्राइज 50 लाख रुपये था। सनराइजर्स हैदराबाद इन्हें 50 लाख में खरीदना चाहता था, लेकिन पंजाब ने 55 लाख की बोली लगाकर ऋषि को पंजाब का हिस्सा बनाया।

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) नीलामी के दूसरे दिन हिमाचल प्रदेश के खिलाड़ियों के लिए अच्छी खबर आई। हिमाचल क्रिकेट टीम के खिलाड़ी मध्यम गति के गेंदबाज वैभव अरोड़ा को किंग्स इलेवन पंजाब ने दो करोड़, जबकि आलराउंडर ऋषि धवन को 55 लाख रुपये में खरीदा। वैभव अरोड़ा का जैकपॉट लगा है, क्योंकि उन्हें बेस प्राइज 20 लाख से दस गुना ज्यादा कीमत में मिली। कोलकाता और पंजाब ने वैभव पर बोली लगाई। आखिर में पंजाब उन्हें अपनी टीम में शामिल करने में सफल रहा।

वैभव अरोड़ा ने पिछला सीजन कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ बिताया था। हालांकि, पूरा सीजन वह बेंच पर ही दिखे। वहीं, ऋषि धवन की छह साल बाद आईपीएल में वापसी हुई है। ऋषि धवन का बेस प्राइज 50 लाख रुपये था। सनराइजर्स हैदराबाद इन्हें 50 लाख में खरीदना चाहता था, लेकिन पंजाब ने 55 लाख की बोली लगाकर ऋषि को पंजाब का हिस्सा बनाया। ऋषि धवन ने आईपीएल का पहला सीजन पंजाब के साथ खेला था। तब उन्हें चार करोड़ की भारी-भरकम राशि पर खरीदा गया था।

प्रशांत, जयस्वाल को नहीं मिले खरीदार
हिमाचल प्रदेश के सलामी बल्लेबाज प्रशांत चोपड़ा को नीलामी में खरीदार नहीं मिले। इनका बेस प्राइज 20 लाख रुपये था। गेंदबाज पंकज जयस्वाल भी दूसरे दिन नहीं बिके। इनकी कीमत भी 20 लाख थी।

सिरमौर में जन्मे राज बावा दो करोड़ में पंजाब के हुए
हिमाचल प्रदेश के सिरमौर में जन्मे राज अंगद बावा को अंडर-19 विश्व कप में हरफनमौला खेल का इनाम मिला है। आईपीएल नीलामी के दूसरे दिन राज बावा को किंग्स इलेवन पंजाब ने दो करोड़ में खरीदा।

Related posts